Protein के 6 आसान स्रोत जिन्हें आप देख सकते हैं

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क्या आपने डिब्बाबंद टूना की लोकप्रियता खोने के बारे में हाल की सुर्खियां देखी हैं? यूएसडीए के अनुसार, हाल के वर्षों में प्रोटीन के इस उच्च-गुणवत्ता, सुविधाजनक रूप में बिक्री में 40% की गिरावट देखी गई है। जाहिर है, यह काफी हद तक मिलेनियल्स द्वारा इसे नहीं खरीदने के कारण है, क्योंकि वे नए किराए के पक्ष में हैं।

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मसूर की दाल

डिब्बाबंद और जमे हुए विकल्पों के अलावा, आप कई बाजारों के उपज खंड में उबले हुए, खाने के लिए तैयार दाल खरीद सकते हैं। एक कप का हिस्सा लगभग १८ ग्राम प्रोटीन प्रदान करता है, साथ ही १६ ग्राम फिलिंग फाइबर (आपके दैनिक लक्ष्य का ६०% से अधिक), और विटामिन, खनिज, और एंटीऑक्सिडेंट की अधिकता प्रदान करता है।

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मटर प्रोटीन बर्गर

जबकि मैं हमेशा संसाधित किसी भी चीज़ पर संपूर्ण खाद्य पदार्थ पसंद करता हूं, मैं मटर प्रोटीन से बने बर्गर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, जो पीले विभाजित मटर से प्राप्त होता है। मटर प्रोटीन स्वाभाविक रूप से लस मुक्त होने के अलावा और एक आम एलर्जी नहीं है, पूरे खाद्य सामग्री से बने मटर बर्गर को ढूंढना आसान है।

पूरी तरह उबले अंडे

जबकि कड़ी उबले अंडे बनाना बहुत आसान है, आप उन्हें पहले से पकाकर भी खरीद सकते हैं। प्रत्येक अंडे में लगभग 6 ग्राम प्रोटीन होता है। साथ ही, नए शोध से पता चलता है कि अंडे में कोलेस्ट्रॉल, जो पूरी तरह से जर्दी में पाया जाता है, रक्त कोलेस्ट्रॉल पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं डालता है।

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प्लांट प्रोटीन पाउडर

यहां एक और प्रसंस्कृत भोजन है जिसे सरल, स्वच्छ सामग्री से बनाया जा सकता है और विभिन्न तरीकों से उपयोग किया जा सकता है। प्लांट प्रोटीन पाउडर का एक स्कूप कम कार्ब्स और वसा के साथ कम से कम 20 ग्राम प्रोटीन प्रदान कर सकता है।

फलियां

यदि आपके पास कैन ओपनर नहीं है, जैसा कि कई सहस्राब्दी के लिए स्पष्ट रूप से मामला है, तो शेल्फ-स्थिर, आंसू-खुले बक्से में बेचे जाने वाले सेम की तलाश करें। एक कप ऑर्गेनिक वेजिटेरियन बेक्ड बीन्स में लगभग 12 ग्राम प्रोटीन और फाइबर होता है।

ग्रीक दही

दोनों पौधे-आधारित और डेयरी-आधारित घास-खिलाए गए ग्रीक योगर्ट खाने के लिए तैयार प्रोटीन के अच्छे स्रोत हो सकते हैं। ब्रांड के आधार पर, पौधे आधारित किस्म का एक अलग कंटेनर 11-14 ग्राम प्रोटीन प्रदान करता है। सादे ग्रीक योगर्ट की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे मीठा या नमकीन दोनों तरह से ले सकते हैं।

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