Anti Acne Skin के लिए भोजन से बचना चाहिए

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मुँहासे एक ऐसी चीज है जिसे हमने अपने जीवन में पूरी तरह से प्रबंधित किया है। यह एक त्वचा की समस्या है जो त्वचा की सतह पर विभिन्न प्रकार के धक्कों का कारण बनती है। ये धक्कों शायद व्हाइटहेड्स, ब्लैकहेड्स और पिंपल्स। यह त्वचा की एक बहुत ही सामान्य स्थिति है और विशेष रूप से तैलीय त्वचा वाले लोगों में प्रचलित है। आपके चेहरे पर अत्यधिक तेल सूजन और फुंसी का कारण बनता है जिसका मतलब है कि मुंहासे बहुत खराब हो सकते हैं।

हमारी त्वचा कैसी दिखती है और कैसे व्यवहार करती है, इसमें हमारा आहार बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। ऐसे बहुत से खाद्य पदार्थ हैं जिनसे आपको मुंहासे वाली त्वचा होने पर बचना चाहिए। लेकिन कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ भी हैं जो मुंहासों की घटना को कम कर सकते हैं। तो, यहां उन खाद्य पदार्थों की सूची दी गई है जो ब्रेकआउट को रोक सकते हैं। पोषण का एक बड़ा सौदा है जिसे बनाए रखा जाना चाहिए। इस प्रकार, यहां उन पोषक तत्वों की सूची दी गई है, जिन्हें आप चुन सकते हैं:

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• फल और सब्जियां जैसे गाजर, खुबानी, ब्लूबेरी

• और शकरकंद

• हरी पत्तेदार सब्जियां – पालक, ब्रोकली, पत्तागोभी आदि आपके शरीर को पोषण देने में सहायक हैं और त्वचा को मुंहासों से मुक्त रखते हैं।

• टमाटर – यह कम करने और साफ़ करने में मदद करता है एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध है और मुंहासे को रोकने के लिए अम्लता है।

• कद्दू के बीज, सेम, मटर, और दाल।

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