यदि इस समय रात का भोजन नहीं किया जाता है, तो निश्चित रूप से बीमारी की समस्या होगी।

स्वस्थ रहने के लिए, आपको सही खाद्य पदार्थ खाने चाहिए। यदि यह गिरता है, तो लेना उचित नहीं है। समय के अनुसार लिया गया। इसके लिए अच्छा पोषण भी लेना चाहिए। अच्छा खाना सेहत के लिए अच्छा तरीका है। इसीलिए आपको सही तरीके से खाना चाहिए। उसी तरह, पोषण लिया जाना चाहिए। हर आदमी नियमित रूप से नाश्ता और रात का खाना भी परोसता है। यह समय के अनुसार भी होना चाहिए।

सुबह का नाश्ता ..
नाश्ता हर किसी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह समय के अनुसार किया जाना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि रात से सुबह तक पेट खाली रहता है। यही कारण है कि आपको सुबह आधे घंटे की नींद में ब्रेक लेना पड़ता है। इसे अच्छा पोषण भी खाना चाहिए। इसका मतलब है कि सुबह 7 बजे लेना। सुबह 10 बजे के बाद लेना उचित नहीं है। दोपहर का भोजन दोपहर 12.30 बजे से एक घंटे के भीतर किया जाना चाहिए। नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच कम से कम 4 घंटे होना चाहिए। जब रात के खाने की बात आती है, तो दोपहर और रात के खाने के बीच की कड़ी तीन घंटे होनी चाहिए। इसीलिए रात का खाना 7 बजे तक परोसा जाना चाहिए। इसके अलावा, देर मत करो। रात 10 बजे के बाद डिनर। रात का खाना 10 के बाद न करें। देर रात का खाना अनुचित है, जिससे स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। वजन भी बढ़ाएं। नींद की समस्या आती है। नींद भी खराब होती है।

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