हेल्थ टिप्स: – ब्रैस्ट बनाते समय इन चीजों का इस्तेमाल करें, हेल्थ सही रहेगी

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आज हम आपको स्वदिष्ठ और हेल्दी पराठे बनाने के लिए कुछ खास टिप्स के बारे में बताने जा रहे है जो स्वाद के साथ साथ स्वास्थ्य का भी खास ख्याल रखेगा तो चलिए जानते है इन टिप्स के बारे में |

अगर आप पराठो के लिए आटा गूथते समय पालक प्यूरी, मेथी की प्यूरी या अन्य चीजों को शामिल करते ले ले तो पराठो के स्वाद के साथ उसमे पोषक तत्व भी बढ़ जाते है अब चरते का आटा गुठने के लिए दाल के पानी या उबली दाल का भी। इस्तेमाल किया जा सकता है |

आप दशहे की स्टफिंग करने के लिए आलू और पनीर के अलावा सोयाबीन, पनीर, एवोकाडो, ब्रोकली, साबुत मुंग की दाल आदि का इस्तेमाल कर सकते है ये आपको स्वाद के साथ साथ सुपर हेल्दी भी होता है।

आप दशहे की स्टफिंग करते वक्त उसमे अजवाइन, भुना जीरा, चिया सीड्स, कद्दू के बीज आदि मिला सकता है। इसमें सभी पोषक तत्व जैसे विटामिन और ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर होते हैं।

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